अपनी Furniture Store सोलर से कैसे चलाएं?

आज के समय में हर शहर या गाँव में कोई न कोई फर्नीचर की दुकान जरूर होती है। बता दें कि पहले कारीगर फर्नीचरों को बनाने के लिए Manual मशीनों का इस्तेमाल करते थे। लेकिन आज समय काफी बदल गया है और लोग लकड़ियों के कटिंग से लेकर डिजाइनिंग तक के लिए मशीनों का इस्तेमाल करते हैं।

क्या होती है समस्या?

बता दें कि आज के समय में पूरे देश में Frequent Power Cut की समस्या काफी आम है। इससे फर्नीचर के कारीगरों को अपने काम में काफी दिक्कत आती है और उन्हें इससे काफी नुकसान भी उठाना पड़ता है। ऐसे में, कई कारीगर अपने Power Backup Solution के तौर पर, 2 किलो वाट या 3 किलो वाट के Mini Generator को रखते हैं।

पड़ता है काफी महंगा

जैसा कि आज के समय में देश में डीजल और पेट्रोल काफी महंगा हो गया है। ऐसे में किसी भी कारीगर के लिए अपने फर्नीचर दुकान में मिनी जनरेटर चलाना काफी महंगा साबित होता है।

क्या है समाधान

यदि कोई भी कारीगर अपने फर्नीचर दुकान को बिजली के मामले में पूरी तरह से आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं, तो वे अपने यहाँ Solar System को लगा सकते हैं। बता दें कि यदि आप अपने यहाँ 5 किलो वाट के Off Grid Solar System को लगाते हैं, तो आप बिजली के मामले में पूरी तरह से आत्मनिर्भर हो जाएंगे और अपनी दुकान के साथ ही, अपने घर में भी लाइटिंग से लेकर वाटर पंप चलाने तक के मामले में बिजली की सभी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

5 किलो वाट के सिस्टम में क्या क्या आएगा?

बता दें कि यदि आप अपने घर में 5 किलो वाट का सोलर सिस्टम लगाते हैं, तो इसमें आपको 10 पैनल, 1 इंवर्टर और 150 एएच की 4 इंवर्टर बैटरी मिलेगी।

क्या होगा फायदा

Solar Energy की ओर शिफ्ट करने से आपको अपने घर और दुकान के लिए हमेशा बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित होने के साथ ही, 5 किलो वाट के सिस्टम के साथ हर महीने कम से कम करीब 5 हजार रुपये की बिजली बचत भी होगी। इस बची राशि को आप कहीं भी इंवेस्ट कर सकते हैं। 

कितना आएगा खर्च

बता दें कि 5 किलो वाट के सोलर सिस्टम को लगाने में आपको करीब 5 लाख का खर्च आएगा। यदि आपको यह खर्च ज्यादा लग रहा है, तो आप काफी आसानी से Solar Loan की सुविधा का भी आनंद उठा सकते हैं, जो आज के समय में Car Loan और Home Loan की तरह आपके लिए काफी आसानी से उपलब्ध है।

इस विषय में अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें - https://loan.loomsolar.com/

निष्कर्ष 

हमें यकीन है कि फर्नीचर दुकान में सोलर इंस्टालेशन (Run Furniture Stores On Solar System) विषय पर आधारित यह लेख आपको पसंद आएगा। यदि आप अपने घर में सोलर सिस्टम लगाते हुए खुद को बिजली के मामले में पूरी तरह से आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं, तो अभी हमसे संपर्क करें। हमारे विशेषज्ञ आपकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। आपकी जरूरतों को समझते हुए, वे आपकी साइट पर जाएंगे और आपको आगे की राह दिखाएंगे।

Leave a comment

Top selling products

Engineer VisitEngineer Visit
Loom Solar Engineer Visit
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 2,000
Reviews
Dealer RegistrationLoom Solar Dealer Registration
Loom Solar Dealer Registration
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 5,000
Reviews