अपना जेब खर्च कैसे निकालें?

हम सभी जानते हैं कि पॉकेट खर्च निकालना कितना जरूरी है। 10वीं से लेकर ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए जेब खर्च की अहमियत काफी होती है। ये लोग अपने पैरंट्स की ओर से भेजे जाने वाले पैसे से घर से दूर रहकर पढ़ाई करते हैं। पर घर से आने वाले पैसै कॉलेज की ट्यूशन फीस, रेंट देने और जिंदगी की बेसिक जरूरतें पूरा करने में खर्च हो जाते हैं। हर छात्र को नए मोबाइल, दोस्तों के साथ घूमने और अच्छे-अच्छे कपड़ों का शौक होता है, लेकिन इसके लिए उन्हें पार्ट टाइम कमाई करनी होती है। लूम सोलर के एफिलिएटेड मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़ना एक ऐसा ही ऑप्शन है। इससे जुड़कर किसी कस्टमर को लूम सोलर के प्रॉडक्ट्स खरीदने के लिए रेफर कर छात्र कंपनी से अच्छा-खासा कमीशन हासिल कर सकते हैं।

patna students

पटना के एक छात्र का कहना है कि यहां पर पार्ट टाइम इनकम के लिए कई स्टूडेंट्स 2-3 घंटे लिए शॉप या कॉल सेंटर्स में काम करते है और कोचिंग सेंटर में भी बच्चों को पढ़ाते हैं। कुछ स्टूडेंट अपने फोन पर पबजी और ड्रीम 11 पर समय देकर पैसा कमाते हैं, लेकिन कुछ लोग मोबाइल पर मूवी देखकर समय बिताते हैं, लेकिन इन सबका भविष्य में कोई स्कोप नहीं होता। इन सभी बातों से पता चल होगा कि छात्रों को मार्गदर्शन और सलाह की जरूरत होती है।

तब उनको क्या करना चाहिए?

how to earn money online with loom solar

भारत की तेजी से बढ़ती हुई कंपनी लूम सोलर सौर ऊर्जा के इस्तेमाल के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए काम कर रही है। इंडिया के नंबर 1 मोनो पैनल के निर्माता लूम सोलर कंपनी से छात्रों के जोड़कर उनके लिए जुड़ी कमाई के नए मौके लेकर आया है। कंपनी के प्रॉडक्ट और सर्विसेज को दूसरे लोगों को रेफर करते हैं तो आपको कंपनी की ओर से कमीशन दिया जाता है। जब आप किसी कस्टमर को सोलर प्रॉडक्ट खरीदने का ऑफर देते हैं तो आपको सेल्स वैल्यू का 5 फीसदी मिलता है। आपकी वेबसाइट पर आने वाले नए विजिटर के हिसाब से आपको 0.50 पैसे हर नई विजिट के हिसाब से मिलते हैं। यह अनुमान लगाया जाता है कि आप महीने में कम से कम 25 हजार रुपये या 335 अमेरिकी डॉलर कमा सकते हैं।

इसको स्टार्ट करने के लिए आपको क्या करना होगा?

तब उनको क्या करना चाहिए

सबसे पहले आप अपने मोबाइल के सर्च ऑप्शन में जाकर हाऊ टू अर्न मनी ऑनलाइन विथ लूम सोलर लिखना है। इसके बाद लूम सोलर की वेबसाइट पर जाएं। यहां आपको पैसे कमाने के सभी ऑप्शन दिखेंगे। आप यूट्यूब पर वीडियो बनाकर कमाई कर सकते हैं। आप यहां पर एफिलिएट मार्केटिंग भी कर सकते हैं। इस मार्केटिंग में आप अगर कंपनी की वेबसाइट पर किसी प्रॉडक्ट या सर्विसेज हासिल करने के लिए किसी कस्टमर को रेफर करते हैं  तो आपको बदले में कंपनी से 5, 10 या 15 फीसदी रेवेन्यू मिलता है।

solar industry growth

सोलर इंडस्ट्री धीरे-धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। सरकार भी इसे बढ़ावा दे रही है। आने वाले दिनों में इस इंडस्ट्री से जुड़ी एफिलिएट मार्केटिंग में  पैसे की बरसात हो सकती है। इसलिए लूम सोलर के साथ एफिलिएट मार्केटिंग की शुरुआत करना छात्रों के लिए पॉकेटमनी कमाने के लिए अच्छा विकल्प बन सकता है।

 

 

आपको ये वीडियो कैसा लगा, आप इसमें कमेंट कर बता सकते हैं और ऐसी ही कमाई के नए-नए अवसरों की जानकारी हासिल करने के लिए आप चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं।

Next article सोलर एनर्जी सिस्टम में निवेश करना कितना लाभदायक?

Comments

GrgjPuDlKA - November 15, 2020

xqNRGmvHwiUtrZe

DigFKmNeJp - November 15, 2020

RyOgXIqEeA

Leave a comment

* Required fields