केवल ₹ 2,250 में 10,000 घंटे तक करेगी रोशन ये बैटरी!

लोगों की ज़रूरत एवं सुविधा के लिए हर छोटे बड़े शहर में स्ट्रीट शॉप, टपड़ी, रेहढ़ी, Flee Market, छोटी दुकान, फ़ढ़ी वाला, सब्ज़ी मंडी इत्यादि नाम से ख़रीदारी की व्यवस्था रहती है. इनमें से बहुत सी दुकानों में शाम 4 से रात 10 बजे के आस पास ग्राहक ज़्यादा आते हैं. अपने दुकान में उजाला रखने के लिए दुकानदार बैटरी और लाइट रखते है जो 5 से 6 घंटे तक चल जाती है. लेकिन इन दुकानदारों को हर 6 -8 महीने में बैटरी बदलनी पड़ती है और कभी – कभी बैटरी समय से पहले खत्म भी हो जाती है.

Perfect Energy Storage

2 times battery life, consumes 50% less space, needs no maintenance & takes 60% less recharge time

दुकानदार प्रतिदिन बैटरी को घर जाकर बिजली से चार्ज करते है और काम के लिए साथ में लेकर आते है. चूँकि यह छोटी बैटरी रहती है उनको लाने और ले जाने में कोई परेशानी नहीं होती है. बस उनको हर बार घर ले जाकर चार्ज करना और हर 6 महीने पर बैटरी बदलना कहीं – ना – कहीं उनके लिए एक परेशानी का कारण बना हुआ है. इसके समाधान के लिए आपको CAML612 बैटरी जिसके लिए मात्र 2250 रुपये खर्च करने होगें, जिससे आप 10,000 घटें तक प्रयोग कर सकते हैं. चलिए इस विषय में और जानते है-

क्या है पूरा सिस्टम?

जैसा कि आपको पता है सोलर पैनल, बैटरी और लाइट मिलाकर एक होम लाइटिंग सिस्टम बनता है जिसका प्रयोग वैसे एरिया में किया जाता है जहाँ बिजली की सुविधा नहीं है या फिर बार बार बिजली कट या लो वोल्टेज जैसी परेशानी है. यह एरिया घर, दुकान, खेती, इत्यादि भी हो सकते हैं. इस पुरे सिस्टम में नई टेक्नोलॉजी के प्रोडक्ट जैसे कि छोटा  सोलर पैनल (20-50 वाट), CAML612 (Lithium Battery) और 5 वाट की DC लाइट मिलती है.

कितने घंटे बैकअप मिलेगा?

किसी भी सिस्टम की बैकअप उसकी बैटरी पर निर्भर करता है. इस सिस्टम में आपको मिलती है 75 वाट ऑवर की बैटरी जिसपर 5 वाट DC बल्ब कम-से-कम 10 घंटे का बैकअप देगा और ज़रूरत पड़ने पर DC पंखा और मोबाइल चार्ज कर सकते है.

कितने घंटे में चार्ज होगी यह बैटरी?

इस सिस्टम में 75 वाट ऑवर की बैटरी प्रयोग किया गया है, जिसको चार्ज करने के लिए 1A -  2.5A कर्रेंट की ज़रूरत होती. इस बैटरी को सोलर पैनल और चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकता है. यदि आप प्रतिदिन लाने – ले जाने की परेशानी नहीं लेना चाहते है तो इसको सोलर पैनल से भी चार्ज कर सकते है. इसके लिए आपको 20 वाट – 50 वाट तक के सोलर पैनल से चार्ज कर सकते है जिससे यह बैटरी मात्र 4 घंटे में 100% चार्ज हो जायेगी.

कैसे अलग है यह बैटरी?

बाजार में छोटी बैटरी की जरूरत हर दुकान को होती है क्योंकि शाम के समय में मात्र 2-5 घंटे की लाइट की ज़रूरत पड़ती है. नार्मल बैटरी की लाइफ जहाँ 6 महीने की होती है वहीँ पर CAML612 बैटरी की लाइफ 60 महीने की होती है. पते की बात यह है कि ये बैटरी लिथियम सेल से बनी हुई है जिससे यह 95% एफिशिएंसी तक काम करेगी.

कहाँ से खरीदें यह बैटरी?

भारतीय सोलर-टेक स्टार्टअप सोलर कंपनी, लूम सोलर जो सोलर पैनल और लिथियम बैटरी के अग्रणी मैन्युफैक्चर है जिन्होंने यह बैटरी बाजार में प्रस्तुत की है. अभी यह प्रोडक्ट लूम सोलर के ओफ़्फ़िशीयल स्टोर www.loomsolar.com पर उपलब्ध है.

Leave a comment

ഏറ്റവും കൂടുതൽ വിറ്റഴിക്കപ്പെടുന്ന ഉൽപ്പന്നങ്ങൾ

Engineer VisitEngineer Visit
Loom Solar Engineer Visit
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 2,000
Reviews
Dealer RegistrationLoom Solar Dealer Registration
Loom Solar Dealer Registration
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 5,000
Reviews