सोलर खरीदें आज और पैसा दे 90 दिनों के बाद, जाने कैसे?

अपने घरों में सोलर लगाने का सपना सभी का होता है, लेकिन जब बात आती है बजट की, तो दिमाग में एक ही बात आती है कि पैसा कहाँ से आयेगा? अब तक हम लोग को सोलर सिस्टम खरीदते समय ही पैसे देने पड़ते थे उसके बाद हम सोलर सिस्टम घर ला सकते थे. अपने कस्टमर को ध्यान में रखते हुए, इन सभी समस्या को दूर करने के लिए लूम सोलर लेकर आया है “पे लेटर” (Pay Later) सर्विस जिसका मतलब है कि सोलर पैनल खरीदे आज और पैसा दे 90 दिनों के अन्दर. पंसद आये तो रखों, नहीं तो वापस कर दो.

कहाँ से खरीदना होगा बेहतर?

loom solar website

हरियाणा की सोलर कंपनी लूम सोलर जहाँ छोटे सोलर पैनल से लेकर दुनिया के बड़े से बड़े सोलर पैनल और इसी के साथ बैटरी, इन्वर्टर, चार्ज कंट्रोलर, पैनल स्टैंड, इत्यादि मिलता है. वहां से आप इस ऑफर का फायदा उठा सकते है.

कैसे करना होगा अप्लाई?

hdfc atm card

इसके लिए कस्टमर के पास  HDFC Bank का Debit (ATM) Card  होना जरुरी हे. अगर आप जानना चाहते है कि आप अपने Bank Account, ATM Card से कितने रुपये तक की शॉपिंग कर सकते है तो इसके लिए आपको लूम सोलर की  वेबसाइट पर जाकर इन 3 स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

Step 1: जरुरत अनुसार प्रोडक्ट सेलेक्ट करना

choose solar products

सबसे पहले सोलर प्रोडक्ट्स का चयन करें. अगर आपके घर में एक बैटरी है तो आपको उसके लिए सिंगल बैटरी चार्जिंग सलूशन खरीदना पड़ेगा, और यदि आपके पास दो बैटरी है तो डबल बैटरी चार्जिंग सलूशन खरीदना पडेगा. यदि आप अपने AC का बिजली बिल कम करना चाहते है तो उसके लिए आप AC Module खरीद सकते है.

Step 2: डिटेलस फिल करें

अब आपको Selected प्रोडक्ट को Add to Cart करना है और अपनी कुछ डिटेल्स जैसे कि Name, Email, Delivery Address, Company Name, आदि  भरना है.

Step 3: पेमेंट मोड सेलेक्ट करें

choose payment method

अब Payment Method में CCAvenue चयन करना है. यहाँ पर आपको “Pay Later Option” दिखेगा. उस पर जाकर आपको अपना registered मोबाइल नंबर और बैंक अकाउंट नंबर डालना है और Continue Button पर क्लिक करना है. यदि आपका card eligible रहेगा तो OTP आपके मोबाइल पर आयेगा और आपका आर्डर कन्फर्म हो जायेगा.       

क्या इसके लिए कोई इंटरेस्ट रेट भी देना होगा?

no cost emi

नहीं, यह पेमेंट सर्विस भारत के भरोसेमंद बैंक HDFC के द्वारा लाई गयी है. इस पेमेंट सर्विस को लोगो के कुछ दिनों तक 90 दिनों तक कोई चार्ज नहीं है. Economic Times के अनुसार, 2024 तक “Buy Now, Pay Later” सर्विस का मार्किट शेयर तीन गुना (9%) तक बढ़ जायेगा.

निष्कर्स

गर्मी आने से पहले आप भी सोच रहें है कि मेरे घर में भी सोलर पैनल हो तो पूरी जानकारी हस्सिल करने के लिए बिना देर किए आज ही विजिट करे हमारी वेबसाइट www.loomsolar.com   

 

Also read in English: Can We buy Solar Panels at Free of Cost for 90 Days?

5 comments

Rajesh pandit

Rajesh pandit

3kva

Chet Ram

Chet Ram

https://youtu.be/Xvi8zZOLJDI

Satish Kumar

Satish Kumar

I want to install loom solar panel

Rajesh Kumar Prajapati

Rajesh Kumar Prajapati

I want loom solor system 1kb as per loan

Hemant

Hemant

सोलर पैनल

Leave a comment

ഏറ്റവും കൂടുതൽ വിറ്റഴിക്കപ്പെടുന്ന ഉൽപ്പന്നങ്ങൾ

ജനപ്രിയ പോസ്റ്റുകൾ

  1. Buying a Solar Panel?
  2. Top 10 Solar Companies in India, 2021-22
  3. Battery Beginner's Guide
  4. Top Lithium Battery Manufacturers in World, 2021
  5. How to Buy Solar Panel on Loan?