सोलर सिस्टम से अपने Bakery Shop को बनाएं आत्मनिर्भर, होंगे ये फायदे!

आज देश की हर गली में एक किराना दुकान आसानी से मिल जाता है। इन दुकानों में कई लोग दूध, दही, कोल्ड ड्रिंक्स, आदि भी रखते हैं। हालांकि, इन चीजों को रखने के लिए उन्हें डीप फ्रीजर की जरूरत होती है।

यदि किसी के यहाँ ग्राहक अधिक आते हैं, तो उन्हें 200 से लेकर 300 DPI तक के, दो फ्रीजर लेने पड़ते हैं। लेकिन, बड़े शहरों की बात छोड़ दी जाए, तो आज देश के हर इलाके में बिजली कटौती की समस्या आम है, खासकर ग्रामीण इलाके में। बिजली में कटौती के कारण लोगों का बिजनेस काफी प्रभावित होता है और उन्हें काफी नुकसान होता है।

लोग क्या अपनाते हैं वैकल्पिक साधन

कई लोग अपनी दुकान चलाने के लिए जनरेटर खरीदते हैं, लेकिन यह उनके लिए काफी खर्चीला साबित होता है। बता दें कि एक जनरेटर को चलाने में हर महीने करीब 45 से 50 हजार का खर्च आता है और ग्रामीण इलाके में इतना खर्च उठाना किसी के लिए भी आसान नहीं हो सकता है। 

क्या होगा बेहतर उपाय

ऐसी स्थिति में वे एक विश्वसनीय पावर बैकअप सॉल्यूशन के तौर पर, पहले एक हाई इफिशियंसी इन्वर्टर बैटरी खरीदें और यदि आपके पास जगह है, तो आप आगे 5 किलोवाट के ऑफ ग्रिड सोलर पैनल को लगा सकते हैं।

इससे आपको सालों-साल मुफ्त और निर्बाध बिजली मिलती रहेगी, जिससे आपको अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी।

घर की जरूरतें भी होगी पूरी 

यदि आपने अपने बेकरी के लिए 5 किलोवाट के सोलर सिस्टम को लगा लिया, तो आप इस बनने वाली बिजली का इस्तेमाल अपने घर के लिए भी कर सकते हैं। वहीं, इस बिजली को आप दूसरे दुकानदारों को भी बेच सकते हैं, जिससे आपको हर महीने निश्चित रूप से कुछ अतिरिक्त कमाई होगी। 

कैसा लें सोलर पैनल?

यदि आप आधुनिक तकनीकों से लैस सोलर पैनल लगाना चाहते हैं, तो आप लूम सोलर के Bi Facial सोलर पैनल को खरीदें। यह सोलर पैनल कम जगह में अधिक बिजली बनाता है। क्योंकि यह दोनों साइड से बिजली बनाने में सक्षम है। इस सोलर पैनल को सीमेंट की छत पर ही लगाया जा सकता है।

वहीं, यदि आप स्ट्रक्चर पर ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप Shark Solar Panel को चुनें, जो कम धूप में भी पूरी बिजली बनाती है।

कौन सी बैटरी लें?

आप बैटरी के तौर पर, निश्चिंत होकर  लूम सोलर के CAML 100 बैटरी को घर ले जाएं। यह लिथियम ऑयन बैटरी चार एसिड बैटरी के बराबर अकेले है और इसे कोई रखरखाव की जरूरत नहीं पड़ती है।

इसके अलावा, यह बैटरी IOT पर आधारित है। यानी इसे आप अपने मोबाइल या कम्प्यूटर से कहीं से भी आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं।

कैसा लें इन्वर्टर?

अपनी इन्वर्टर की जरूरतों को पूरा करने के लिए आप लूम सोलर के Fusion Inverter को खरीदें। यह देश की एकमात्र इन्वर्टर है, जो 100 प्रतिशत एफिशिएंट है। यानी इस पर पूरे 100 फीसदी लोड दे सकते हैं और इसे कुछ नहीं होगा।

साथ ही, यह बैटरी को सिर्फ डेढ़ घंटे में चार्ज करने में सक्षम है और इसमें ऑटोमेटिक प्रोफाइल सेटिंग का विकल्प है, जिससे आपकी जिंदगी काफी आसान हो जाती है।

कितना होता है खर्च? 

आपको 5 किलोवाट के सोलर सिस्टम को खरीदने में करीब 5 से 6 लाख का खर्च आएगा। लेकिन एक बार इतना निवेश कर देने के बाद, आप वर्षों तक मुफ्त बिजली का लाभ उठा सकते हैं और खुद को बिजली के मामले में बिल्कुल आत्मनिर्भर बनाते हुए अपने बिजनेस को नई ऊँचाई दे सकते हैं। 

निष्कर्ष

यदि आप अपने दुकान के लिए सोलर सिस्टम खरीदना चाहते हैं और खुद को बिजली के मामले में आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं, तो एक एक्सपर्ट गाइड के लिए हमसे संपर्क करें। हमारे इंजीनियर आपके घर जाएंगे और आपको आगे की राह दिखाएंगे।

Leave a comment

ഏറ്റവും കൂടുതൽ വിറ്റഴിക്കപ്പെടുന്ന ഉൽപ്പന്നങ്ങൾ

Engineer VisitEngineer Visit
Loom Solar Engineer Visit
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 2,000
Reviews
Dealer RegistrationLoom Solar Dealer Registration
Loom Solar Dealer Registration
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 5,000
Reviews