सूर्य की रोशनी से जगमग होगी Solar Hoardings!

आज कल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु जैसे बड़े बड़े शहरों में होर्डिंग (Hordings) लगाने का काम बड़े पैमाने पर होता है। बता दें कि Hordings में किसी कंपनी का विज्ञापन होता है और ये किसी भी शहर की खूबसूरती में चार चाँद लगाने का काम करते हैं।

 

होती है बिजली की जरूरत 

बता दें कि किसी भी होर्डिंग (Hordings) में काफी बल्ब लगे होते हैं, जिसे चलाने के लिए आपको बिजली की जरूरत पड़ती है। ऐसे में, यदि आपके शहर में बिजली जाती है, तो इससे आपके होर्डिंग में भी लाइट नहीं जलेगी।

अपनाएं सोलर

ऐसे में होर्डिंग में बिजली की जरूरतों को पूरा करने के लिए आप सोलर एनर्जी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।बता दें कि पूरे देश में मुंबई ऐसा पहला शहर है, जहाँ पर कि सोलर होर्डिंग (Solar Hoardings In Mumbai) का काम हुआ है।बता दें कि इसमें एक साइड विज्ञापन लगा हुआ है। जबकि, दूसरे साइड और होर्डिंग के ऊपर पूरी तरह से सोलर पैनल को इंस्टाल किया गया है और यह होर्डिंग पूरी तरह से धूप की रौशनी से चल रहा है।यहाँ आप सोलर पैनल्स को Vertically भी, Horizontally भी।

कितनी है संभावनाएं

बता दें कि इस प्रकार के प्रयासों से देश में सोलर एनर्जी के इस्तेमाल को काफी बढ़ावा मिल सकता है। इससे आप अपने बिजनेस में सोलर एनर्जी का इस्तेमाल तो कर, अपने बिजली बिल को तो बचा ही सकते हैं। साथ ही, अतिरिक्त बने बिजली को आप सरकार को बेच एक अच्छी कमाई भी कर सकते हैं। इस प्रकार के प्रयासों से पर्यावरण संरक्षण को भी काफी बढ़ावा मिलेगा।जैसे कि मुंबई वाले Solar Hoarding Project में बिजली भारतीय रेलवे को बेची जा रही है।

निष्कर्ष 

हमें उम्मीद है कि यह लेख आपके लिए मददगार साबित होगा। यदि आप अपने घर या ऑफिस में सोलर सिस्टम लगा कर, खुद को बिजली के मामले में पूरी तरह से आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं, तो अभी हमसे संपर्क करें। हमारे विशेषज्ञ आपकी मदद के लिए हमेशा ही तैयार रहते हैं। आपकी जरूरतों को देखते हुए, वे आपकी साइट पर जाएंगे और आपको आगे की राह दिखाएंगे।

Gadar 2Solar hoardingsSolar panelSunny deol

Leave a comment

Top selling products

Engineer VisitEngineer Visit
Loom Solar Engineer Visit
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 2,000
Reviews
Dealer RegistrationLoom Solar Dealer Registration
Loom Solar Dealer Registration
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 5,000
Reviews