कितना और कैसे मिलेगा Solar Loan, जानें यहाँ!

मौजूदा समय में, भारत में सोलर सिस्टम (Solar System In India) को बढ़ावा देने के लिए सरकार और बड़े निजी बैंकों द्वारा काफी प्रयास किये जा रहे हैं, ताकि इससे लोगों को फायदा होने के साथ ही, पर्यावरण संरक्षण को भी मजबूती मिले।यदि आप सोलर सिस्टम के लिए लोन (Loan For Solar System) लेना चाहते हैं, तो इसके बारे में आपको कुछ जरूरी जानकारी होनी चाहिए। इसके बारे में जानने के लिए यह लेख पढ़ें।

कितना मिलेगा सोलर लोन?

आज सोलर सिस्टम की अनिवार्यता को देखते हुए, विभिन्न बैंकों ने इसके लिए एक अलग कैटेगरी ही बना दिया है, जहाँ आपको आकर्षक ब्याजों दरों पर करीब 25 लाख रुपये तक का लोन आसानी से मिल जाता है। बता दें कि आज यदि आप अपने घर में सोलर सिस्टम अपनाते हैं, तो आपको सरकार द्वारा टैक्स भरने के दौरान भी काफी छूट मिलता है।

Loan Size Secured Loan - INR 2 lacs to INR 25 lacs
Unsecured Loan - INR 1 lacs to INR 10 lacs

कैसे मिलेगा सोलर लोन?

यदि आप अपने लिए सोलर लोन (Solar Loan) हासिल करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले अपने साइट पर एक इंजीनियर विजिट करवाना होगा। जिसके बाद, वे आपकी जरूरतों को समझते हुए सिस्टम को फाइनल करेंगे और आप एक बार यह तय होने जाने के बाद अपना कोटेशन लोन देने वाली कंपनी को भेज सकते हैं और सभी कागजातों को जमा करने के बाद सोलर लोन का लाभ उठा सकते हैं।

प्रक्रिया को ऐसे समझें -

  1. इंजीनियर विजिट
  2. सिस्टम को तय करना
  3. सोलर कोटेशन को तय करना
  4. इंस्टालेशन

Apply Solar Loan here

निष्कर्ष

हमें यकीन है कि यह लेख आपके लिए काफी मददगार साबित होगा। यदि आप अपने घर में सोलर सिस्टम को लगाते हुए, खुद को बिजली के मामले में आत्मनिर्भर बनाने की योजना बना रहे हैं, तो अभी हमसे संपर्क करें। हमारे विशेषज्ञ आपकी कदम दर कदम मदद कर, आगे की राह दिखाएंगे।

2 comments

Lalchand

Lalchand

5kw solar pump par subsidy milega.

Ugrasen

Ugrasen

Solar kha se mile ga

Leave a comment

Top selling products

Loom Solar Engineer VisitEngineer Visit
Loom Solar Engineer Visit 23 reviews
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 2,000
Reviews
Dealer RegistrationLoom Solar Dealer Registration
Loom Solar Dealer Registration 245 reviews
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 5,000
Reviews