ऐसे उठाएं Off Grid Solar System के लिए लोन

आज के समय में भारत में सोलर सिस्टम की माँग (Solar System in India) काफी तेजी से बढ़ रही है। इसकी वजह यह है कि इसे अपनाने से उन्हें निर्बाध और मुफ्त बिजली की उपलब्धता तो सुनिश्चित होती ही है, साथ ही पर्यावरण संरक्षण को भी काफी बढ़ावा मिलता है।इसी तेजी से बढ़ती माँग को देखते हुए, आज कई बैंकों ने लोगों को आसानी से सोलर लोन (Solar Loan in India) देना शुरू कर दिया है।

क्या है परेशानी?

बता दें कि अभी तक लोगों को बैंकों द्वारा On Grid Solar System के लिए लोन मिलता था। लेकिन NBC (Non Banking Finance Companies) के आने के बाद, आब Off Grid Solar System के लिए भी लोगों को आसानी से लोन की सुविधा मिलने लगी है। इसके तहत वे ऑन ग्रिड, ऑफ ग्रिड या हाइब्रिड जैसे किसी भी सोलर प्रोडक्ट के लिए लोन ले सकते हैं।

क्या है लोन लेने का प्रोसेस?

यदि कोई ग्राहक सोलर लोन का फायदा उठाना चाहता है, तो इसके लिए उन्हें सबसे पहले एक इंक्वारी फॉर्म को सबमिट करना होगा। यहाँ आपके द्वारा पूरी जानकारी देने के बाद, आपको लोन प्रोवाइडर कंपनी द्वारा संपर्क किया जाएगा और पूरे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद आपको सोलन लोन (Solar Loan) का अप्रूवल मिलेगा। लेकिन याद रखें, यदि आप पहली बार सोलर लोन उठा रहे हैं, तो आपको इंक्वारी फॉर्म अनिवार्य रूप से भरना होगा।

अपना इन्कायरी फॉर्म भरने के लिए अभी क्लिक करें - https://loan.loomsolar.com/

कितना मिलेगा सोलर लोन?

बता दें कि इस सुविधा के तहत आप 1 लाख से 25 लाख तक के सोलर लोन (Solar Loan) को आसानी से उठा सकते हैं। 

क्या होगा ब्याज दर?

इस लोन सुविधा के तहत, आपके लिए ब्याज दर 8.25% से लेकर 12.5% तक होगा। वहीं, आपको डाउन पेमेंट के रूप में सिर्फ 20% से 30% भरना होगा।

कितने दिनों के लिए मिलेगा लोन?

इस सुविधा के तहत आपको लोन 7 वर्षों के लिए मिलेगा।

किस कैटेगरी के लिए मिलेगा लोन?

आप MSMEs, Commercial या Residential, किसी भी सेक्टर के लिए सोलर सिस्टम लगाना चाहते हैं, तो इस सुविधा का आनंद आप ले सकते हैं।

किस राज्य के लिए मिलेगा लोन?

इस सोलर लोन फैसलिटी का आनंद आप फिलहाल ओडिशा, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु जैसे राज्यों में आसानी से उठा सकते हैं।

कितने दिनों में मिलेगा अप्रूवल?

यदि आप सोलर लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको इसका अप्रूवर 4 से 9 दिनों में आसानी से मिल जाएगा।अधिक जानकारी के लिए लॉगिन करें - loan.loomsolar.com

निष्कर्ष

हमें यकीन है कि यह लेख आपके लिए मददगार साबित होगा। यदि आप सोलर एनर्जी के बारे में ऐसे ही मुद्दों के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करना चाहते हैं, तो नियमित रूप से हमारे साथ बने रहें। वहीं, यदि आप अपने घर में सोलर सिस्टम लगा कर खुद को बिजली के मामले में आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं, तो अभी हमसे संपर्क करें। हमारे विशेषज्ञ आपकी मदद के लिए हमेशा ही तैयार रहते हैं।

Leave a comment

ഏറ്റവും കൂടുതൽ വിറ്റഴിക്കപ്പെടുന്ന ഉൽപ്പന്നങ്ങൾ