लूम सोलर ने REI Expo 2023 में भारत के सौर समाधानों का सबसे बड़ा संग्रह पेश किया

भारत के अग्रणी सौर टेक स्टार्ट-अप, लूम सोलर ने आज आरईआई एक्सपो 2023 में अपने मिशन-जीरो एमिशन अभियान के अंतर्गत इनोवेटिव और भारत के पहले सौर समाधान पेश किए। इनमें डिज़ाइन एस्थेटिक की ज़रूरत वाले डीआईवाई प्रोजेक्ट्स और सरकार के लिए कस्टमाइज़ेबल छोटे सौर पैनल्स के साथ भारत के सर्वाधिक क्षमता के सौर मॉड्यूल शार्क 575 -700 W TOPCon बाईफेशियल 16 बस बार, आईओटी बेस्ड एनर्जी स्टोरेज सॉल्यूशन अटलांटा 5kWh-45 kWh, हाई फ्रीक्वेंसी सौर इन्वर्टर फ्यूजन 3kW - 100kW शामिल हैं।

ये सॉल्यूशन आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक, कृषि एवं अन्य उपयोगों के लिए उद्योग के सर्वश्रेष्ठ सौर समाधान प्रदान करने के लूम सोलर के उद्देश्य के अनुरूप हैं। लूम सोलर वैश्विक मानकों के अनुरूप ग्रीन पॉवर टेक्नोलॉजी के शोध एवं विकास के लिए निरंतर काम कर रहा है, ताकि तकनीकी रूप से आधुनिक व इनोवेटिव सौर समाधानों की मदद से ग्रिड और डीजल जनरेटर आदि वैकल्पिक बिजली उत्पादन के स्रोतों पर निर्भरता कम हो सके। अपने जीवनकाल में 2,25,000 GW+ यूनिट का उत्पादन करने की कंपनी की मौजूदा स्थापित क्षमता के साथ यह भारत को अपने नेट ज़ीरो लक्ष्यों की ओर ले जाने के लिए लचीलापन प्राप्त करने की ओर एक कदम है।

सोलर एडॉप्शन बढ़ाने के लिए लूम सोलर ने अपने मौजूदा मिशन- जीरो उत्सर्जन के अंतर्गत 3 मुख्य ढांचे चुने हैं, पहला तीव्र सौर लोन और/या सौर सब्सिडी की सुविधा, दूसरा उत्पाद और समाधान के स्तर पर इनोवेशन, और तीसरा वितरण- पहुँच एवं टचप्वाइंट।

इस अवसर पर लूम सोलर के हेड मार्केटिंग, निशी चंद्रा ने कहा, “भारत आज ऐसे ग्रीन एनर्जी सॉल्यूशंस का विकास और वितरण कर रहा है, जिनमें कार्बन फुटप्रिंट और जलवायु परिवर्तन के प्रभाव को कम करने की क्षमता है। अपने मिशन – जीरो उत्सर्जन की मदद से हम घरों और ऑफिसों में कार्बन फुटप्रिंट कम करने के देश के लक्ष्य में अपना योगदान देना चाहते हैं। इसी उद्देश्य के साथ आज हमने अपने सौर समाधान लॉन्च किए हैं, जो भविष्य के अनुरूप हैं, और हमारे ग्राहकों की बढ़ती हुई बिजली की जरूरत को पूरा करने में समर्थ हैं।”

लूम सोलर का शार्क 575 - 700W TOPCon बाईफेशियल 16 बस बार सोलर मॉड्यूल अगली पीढ़ी की सबसे आधुनिक टेक्नोलॉजी है, जो कम जगह में बिजली की ज़रूरत को पूरा करने के लिए डिज़ाइन की गई है। TOPCon टेक्नोलॉजी यानी टनल ऑक्साइड पैसिवेटेड कॉन्टैक्ट अगली पीढ़ी की सौर सेल टेक्नोलॉजी है, जो पिछली टेक्नोलॉजी के मुक़ाबले ज़्यादा एफिशिएंसी, कम डिजनरेशन, कम टेंपरेचर कोफ़िशिएंट के साथ काम करती है, इसलिए यह मुश्किल मौसम, कम रोशनी में भी बेहतर बाईफेशियल फैक्टर के साथ काम कर सकती है।

अटलांटा 5kW-45kW जैसे लूम सोलर के आईओटी बेस्ड सुगम पॉवर बैकअप समाधान आईटी, आईटीईएस, अस्पतालों, एसएमई, एमएसएमई एवं जैसे अन्य वाणिज्यिक व आवासीय उपयोगों के लिए महत्वपूर्ण और जेनेरिक ऊर्जा की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गये हैं।

सोलर इन्वर्टर फ्यूज़न 3kW-100 kW विभिन्न स्रोतों से मिलने वाली बिजली को ज़्यादा प्रभावशाली तरीक़े से नियंत्रित करने के लिए 24x7 काम करता है, और ग्राहकों को निरंतर बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करता है।

भारत में 500 गीगावॉट बिजली का उत्पादन रिन्यूएबल ऊर्जा समाधानों द्वारा करने के उद्देश्य के साथ लूम सोलर देश में महत्वपूर्ण स्थानों पर स्थित अपने वेयरहाउसेज़ और 3500 से ज़्यादा रिटेल पार्टनर्स के साथ अपनी टेक्नोलॉजी की उपलब्धता और तीव्र इंस्टालेशन क्षमताएं प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है, ताकि ग्राहक अपनी ज़रूरत के अनुरूप क्षमता बढ़ा सकें।

लूम सोलर के बारे में

फ़रीदाबाद, हरियाणा, भारत में अपने मुख्यालय के साथ लूम सोलर प्राइवेट लिमिटेड सबसे तेजी से विकसित हो रहे सोलर-टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप्स में से एक है, जो आवासीय सौर क्षेत्र में इनोवेशन ला रहा है। इसकी स्थापना 2018 में हुई थी। यह संगठन मोनो सोलर पैनल; ग्रिड कनेक्टेड एसी मॉड्यूल्स, शार्क सीरीज़ में शार्क बाईफेशियल आदि उत्पाद पेश करके अपने क्षेत्र में सबसे आगे है। यह भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त आईएसओ 9001-2015 सर्टिफ़ाइड कंपनी है, जो ‘मेक इन इंडिया’ मिशन के साथ हरियाणा में अपनी मैनुफ़ैक्चरिंग यूनिट से 10 वॉट-700 वॉट तक के सौर पैनलों की सबसे विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है। लूम सोलर 500 ज़िलों में 3500 से ज़्यादा वितरकों के साथ ‘डिजिटल इंडिया’ को अपनाकर अपने उत्पाद पूरे भारत में और अमेज़न, फ्लिपकार्ट एवं www.loomsolar.com जैसे ईकॉमर्स प्लेटफार्मों पर आसानी से उपलब्ध करा रहा है।

Energy storageLithium batteryOn grid solar inverterRei exo 2023Renewable energy expoSolar panelTopcon solar panel

Leave a comment

ഏറ്റവും കൂടുതൽ വിറ്റഴിക്കപ്പെടുന്ന ഉൽപ്പന്നങ്ങൾ

Engineer VisitEngineer Visit
Loom Solar Engineer Visit
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 2,000
Reviews
Dealer RegistrationLoom Solar Dealer Registration
Loom Solar Dealer Registration
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 5,000
Reviews