Auto Expo 2023: खरीद रहे इलेक्ट्रिक वाहन? करें बिजली बिल जीरो

दिल्ली स्थित प्रगति मैदान और एनसीआर में होने वाले ऑटो एक्सपो (Auto Expo) की लोकप्रियता पूरी दुनिया में है। बता दें कि यह हर 2 वर्ष में आयोजित होने वाला एक व्यापार मेला है और इस दौरान वाहन कंपनियां अपने लेटेस्ट वाहनों को प्रदर्शित करती है। बता दें कि फिलहाल ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) के 16वें संस्करण का आयोजन किया जा रहा है।

कब से कब तक चलेगा ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) 

इंडिया ऑटो एक्सपो 2023 का आयोजन इस वर्ष 11 जनवरी से शुरू हुआ था और यह आगामी 18 जनवरी तक जारी रहेगा। आम लोगों के लिए यह एक्सपो 13 जनवरी को खुला था। 

ऑटो एक्सपो के लिए कैसे बुक कर सकते हैं टिकट

बता दें कि ऑटो एक्सपो के लिए निर्धारित समय सुबह 11 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक है। आप इसका टिकट BookMyShow पर कटा सकते हैं।

क्या है खास?

बता दें कि ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में वाहन निर्माता कंपनी अब तक 80 से भी ज्यादा वाहनों को लॉन्च कर चुके हैं। इस बार की थीम - एक्सप्लोर द वर्ल्ड ऑफ मोबिलिटी है। इस एक्सपो का उद्देश्य देश में सुरक्षित और ग्रीन एनर्जी पर चलने वाले वाहनों को बढ़ावा देना है।

कौन कौन सी कंपनियां हुईं शामिल?

ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में मारुति सुजुकी, हुंडई, अशोक लेलैंड, टोयोटा, वोल्वो आयशर जैसी अनगनित कंपनियों ने हिस्सा लिया है। बता दें कि इस बार अधिकांश कंपनियों ने इंटरनल कंबशन इंजन, इथेनॉल, सीएनजी और ग्रीन हाइड्रोजन पर चलने वाले वाहनों पर ध्यान केन्द्रित किया है। हालांकि, कंपनियों का सबसे अधिक जोर इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles in India) पर रहा।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें - https://www.autoexpo.in/components-show/booking-announcement.aspx

निष्कर्ष

यदि आपने इस एक्सपो में हिस्सा लिया है और आपने कोई इलेक्ट्रिक वाहन खरीदा है, तो बता दें कि आपको अपने इलेक्ट्रिक वाहन को बिजली से चार्ज करने में प्रति घंटे करीब 300 रुपये से लेकर 350 रुपये तक का खर्च आएगा। यदि आप इस खर्च को लगभग जीरो करना चाहते हैं, तो आप अपने घर में सोलर सिस्टम इंस्टाल (Solar System Installation) करवा सकते हैं। इस विषय में अधिक जानकारी के लिए अभी हमसे संपर्क करें। हमारे विशेषज्ञ आपकी मदद के लिए हमेशा ही तैयार रहते हैं।

Auto expoAuto expo 2023How to run electric vehicle on solar systemWhen is auto expo 2023ऑटो एक्सपो 2023ऑटो एक्सपो 2023 कब है

Leave a comment

ഏറ്റവും കൂടുതൽ വിറ്റഴിക്കപ്പെടുന്ന ഉൽപ്പന്നങ്ങൾ