अपने Salon में लगाएं सोलर, साल में बचेंगे इतने पैसे!

सैलून या हेयर कटिंग का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है, जो शहर में हो या गाँव में हर जगह पर काफी माँग होती है। बता दें कि अपने यहाँ सैलून खोल कर आप हर महीने काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं और समय के साथ इसे काफी तेजी से बढ़ा भी सकते हैं।

खोलें आधुनिक सैलून

यदि आप अपने सैलून से अच्छी कमाई करना चाहते हैं, तो आप सिर्फ बाल और दाढ़ी बनाने के अलावा, कॉस्मेटिक उत्पादों को भी रखें।

खोलना है आसान

बता दें कि आज के समय में सैलून का बिजनेस करना काफी आसान है। इस बिजनेस को आप एक छोटी सी जगह में 10 से 20 हजार के खर्च में भी काफी आसानी से शुरू कर सकते हैं और हर महीने एक अच्छी कमाई कर सकते हैं।हालांकि, इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको अनुभव होना जरूरी है। यदि आपके पास हेयर कटिंग का अनुभव नहीं है, तो पहले किसी सैलून में एक असिस्टेंट के तौर पर काम कर अनुभव हासिल करें। फिर बिजनेस शुरू करें।

किन किन चीजों की जरूरत पड़ती है

बता दें कि किसी भी सैलून को शुरू करने के लिए आपको शुरुआती समय में  कैंची, कंघी, ट्रीमर, शेविंग मशीन, ब्लेड, हेयर ब्रश, उस्तरा आदि जैसी कई मशीनों की जरूरत होती है।

होती है बिजली की जरूरत भी

बता दें किसी भी सैलून को चलाने के लिए आपको बिजली की जरूरत भी लगातार होती है। क्योंकि, इसके बिना आप अपने दुकान में पंखा, लाइट, ट्रीमर जैसी कई चीजों को नहीं चला सकते हैं। 

अपनाएं सोलर

बता दें कि यदि आप अपने सैलून को अपनी जरूरत के हिसाब से 50 वाट, 10 वाट, 220 वाट या 550 वाट के सोलर पैनल को इंस्टाल कर लेते हैं, तो इससे आपको बिजली की कभी कोई दिक्कत नहीं होगी। बता दें कि इससे आपको न सरकारी बिजली की जरूरत होगी और न ही आपके यहाँ कभी बिजली जाएगी। इससे आप हर साल 6 हजार से लेकर 10 हजार रुपये तक की बचत काफी आसानी से कर सकते हैं।

क्या क्या सोलर प्रोडक्ट की होगी जरूरत

बता दें कि आज के समय में अधिकांश सैलून सुबह के 6 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक चलते हैं। ऐसे में, यदि आप 12 वोल्ट के एक 150 एएच की बैटरी और 550 वाट के एक सोलर पैनल को लगा लेते हैं, तो आपका सैलून बिजली के मामले में सालों साल के लिए पूरी तरह से आत्मनिर्भर हो जाएगा। 

कितना आएगा खर्च

बता दें कि 550 वाट के सोलर सिस्टम को लगाने में आपको करीब 50 हजार रुपये का खर्च आएगा। लेकिन, यदि आप एक बार सोलर सिस्टम में इतना निवेश कर देते हैं, तो आप अपनी दुकान के साथ ही, घर में भी लाइट, पंखा, मोबाइल चार्जिंग जैसी कई बुनियादी चीजों के लिए अपनी बिजली की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

ले सकते हैं सोलर लोन भी

यदि आपको सोलर सिस्टम में इतना निवेश करने में परेशानी आ रही है, तो इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि, आज के समय में Car Loan और Home Loan की तरह, बाजार में Solar Loan का लाभ उठाना भी काफी आसान हो गया है।इस विषय में अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें - https://loan.loomsolar.com/

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है कि यह लेख आपके लिए मददगार साबित होगा। यदि आप ऐसे ही विषयों के बारे में और अधिक जानकारी हासिल कर, अपना जीवन बेहद आसान बनाना चाहते हैं, तो नियमित रूप से हमारे साथ बने रहें।वहीं, यदि अपने घर में सोलर सिस्टम इंस्टाल करते हुए खुद को बिजली के मामले में पूरी तरह से आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं, तो अभी हमसे संपर्क करें। हमारे विशेषज्ञ आपकी मदद के लिए हमेशा ही तैयार रहते हैं। आपकी जरूरतों को देखते हुए, वे आपकी साइट पर जाएंगे और आपको आगे की राह दिखाएंगे।

Leave a comment

ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਧ ਵਿਕਣ ਵਾਲੇ ਉਤਪਾਦ

Engineer VisitEngineer Visit
Loom Solar Engineer Visit
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 2,000
Reviews
Dealer RegistrationLoom Solar Dealer Registration
Loom Solar Dealer Registration
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 5,000
Reviews