खेलों के Live Score के लिए Top Websites

आज के समय में पूरी दुनिया में क्रिकेट, फुटबॉक, हॉकी, कबड्डी जैसे सैकड़ों खेल खेले जाते हैं। इन खेलों से संबंधित लाइव अपडेट को लोगों तक रियल टाइम में पहुँचाने के लिए आज इंटरनेट पर कई वेबसाइट उपलब्ध हैं, तो इस लेख में हम आपको कुछ मुख्य खेलों के लाइव स्कोर से संबंधित वेबसाइट (Websites for live score) के बारे में बताने जा रहे हैं।

लाइव क्रिकेट स्कोर जानने के लिए कुछ टॉप वेबसाइट (Top Website For Live Cricket Score)

बता दें कि आज के समय में क्रिकेट का दायरा पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है और भारत में तो इसे धर्म का दर्जा हासिल है। यदि आप इसके बारे में खुद को अपडेटेड रखना चाहते हैं, तो आप निम्न साइटों पर जा सकते हैं - 

  1. International Cricket Council Portal - https://www.icc-cricket.com/homepage आईसीसी का आधिकारिक पोर्टल है। यहाँ आप दुनियाभर में हो रहे आईआईसी टूर्नामेंट के बारे में कोई भी जानकारी आसानी से हासिल कर सकते हैं।
  2. Cricbuzz - यह टाइम्स नेटवर्क का वेबसाइट है। यदि आप क्रिकेट से संबंधित लाइव स्कोर, फीचर आर्टिकल, इन डेप्थ एनालिसिस आदि जानना चाहते हैं, तो यह आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है।
  3. ESPN Cricinfo - यह वेबसाइट ईएसपीएन का है। इस वेबसाइट की शुरुआत 1993 में ही हुई थी। यह वेबसाइट पूरी तरह से क्रिकेट को समर्पित है।
  4. NDTV Sports - एनडीटीवी का यह सेगमेंट भी आपको क्रिकेट समेत तमाम महत्वपूर्ण खेलों के बारे में आपको अपडेटेड रखने में काफी मदद कर सकता है।
  5. Star Sports - यह पोर्टल डिज्नी स्टार नेटवर्क के अंतर्गत है। इस पोर्टल के पाठक भारत समेत कनाडा, ब्रिटेन जैसे कई देशों में भी हैं।

इसके अलावा आप लाइव क्रिकेट स्कोर जानने के लिए Wisden Cricketer, Cricwaves, Cricket 365 जैसे कई पोर्टल की भी मदद सकते हैं।

क्रिकेट स्ट्रीमिंग के लिए बेस्ट एप्स (Best Apps For Cricket Streaming)

यदि आप किसी भी क्रिकेट मैच को लाइव स्ट्रीम करना चाहते हैं, तो आप Disney+ Hotstar, Amazon Prime video, SonyLiv, Sky Sport, BCCI.tv, JioTV जैसे कई एप्स की मदद ले सकते हैं। बता दें कि यदि आप क्रिकेट मैच को लाइव स्ट्रीम करना चाहते हैं, तो आपको एक महीने से लेकर साल भर तक का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इसके लिए हर पोर्टल ने अलग - अलग कीमत निर्धारित किये हैं।

फुटबॉल के लिए टॉप वेबसाइट (Top Website For Football Updates)

बता दें कि फुटबॉल दुनिया के सबसे पसंदीदा खेलों में से एक है। यदि आप इसके बारे में लाइव अपडेट हासिल करना चाहते हैं, तो आप निम्न बेवसाइट्स की मदद ले सकते हैं।

  1. FIFA
  2. 90min
  3. Sky Sports
  4. Sport Plus
  5. SONY LIV
  6. SportRAR
  7. Goal.com
  8. MLSsoccer.com
  9. WorldSoccerTalk.com
  10. The18.com

हॉकी के लिए टॉप वेबसाइट्स (Top Websites for Hockey)

  1. FIH
  2. The Hockey Writers
  3. NHL Rumors
  4. Blue Seat Blogs
  5. Pro Hockey News

टेनिस के लिए टॉप वेबसाइट्स (Top Websites for Tennis)

बता दें टेनिस का खेल भी पूरी दुनिया में लोकप्रिय है। यदि आप इसके बारे में खुद को अपडेटेड रखना चाहते हैं, तो आप निम्न वेबसाइटों की मदद ले सकते हैं - 

  1. Tennis.com
  2. Atpworldtour.Com
  3. Wtatennis.Com
  4. Usopen.Org
  5. Usta.Com
  6. Wimbledon.Com
  7. Tennisexplorer.Com
  8. Tennisexpress.Com
  9. Tennistv.Com
  10. Daviscup.Com

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है कि Live Score पर आधारित यह लेख आपको पसंद आया होगा। यदि आप ऐसे ही जरूरी विषयों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल कर अपनी जिंदगी बेहद आसान बनाना चाहते हैं, तो नियमित रूप से हमारे साथ बने रहें।

वहीं, यदि अपने घर में सोलर सिस्टम लगा कर खुद को बिजली के मामले में आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं, तो अभी हमसे संपर्क करें। हमारे विशेषज्ञ आपकी मदद के लिए हमेशा ही तैयार रहते हैं।

Best apps for cricket streamingBest websites for sportsLive scoreTop website for football updatesTop website for live cricket scoreTop websites for hockeyTop websites for tennisTop websites live score

Leave a comment