राइगढ़ में 3 किलोवाट का सोलर सिस्टम इंसटोलेसन करने से ग्राहक को मिला लाभ

राइगढ़, महाराष्ट्र: महाराष्ट, भारत के सबसे औद्योगिक राज्यों में से एक है जो अपनी अद्भुत प्राकृतिक सुंदरता और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है। रायगढ़ किला महाराष्ट्र का एक राजसी किला है. यह किला मराठा गौरव का प्रतीक है और मराठों के इतिहास की महान यादों में से एक है। महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) महाराष्ट्र की बिजली वितरण कंपनी है जो महाराष्ट्र के हर कोने में बिजली वितरीत करती है।

क्यों है यहाँ सोलर की जरुत?

गर्मियों के दिनों में बिजली का बिल ज्यादा आने के कारण यहाँ लोग सौर उर्जा का इस्तेमाल करना बेहतर समझते है ताकि बिजली बिल दर में गिरवाट लायी जा सके.

कौन सा सोलर सिस्टम खरीदे?

जायेश पाटील राइगढ़ के रहने वाले है जहां, एक आम घर की बिलजी खपत 2 से 3 किलो वाट तक होती है। जिसका बिल गर्मियों में लगभग 3 से 4 हजार रुपए प्रति माह तक आता है। जब उन्होंने बिजली के बिल से छुटकारा पाने के लिए अपने घर में भरोसे मंद कंपनी का सोलर लगवाने का फैसला किया तो उन्होंने सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर अपनी समस्या का समाधान ढूँढा और अपने घर के नजदीकी लूम सोलर डिस्ट्रीब्यूटर से सीधा संपर्क किया जिन्होंने उनको 3 किलोवाट ऑफ ग्रिड सोलर सिस्टम खरीदने का सुझाव दिया।

 

सोलर सिस्टम लगवाते समय इस्तेमाल में आने वाले उपकरण:

 

इनवर्टर: 3.75 KVA Solar PCU

बैटरी: 150Ah सोलर की 4 बैटरी

सोलर पैनल: लूम सोलर 375 वाट वाले 6 मोनो पर्क पैनल

इंस्टाल करने की प्रक्रिया: सेल्फ इंस्टालेशन

 

सोलर का इस्तेमाल

जायेश पाटील ने अपने घर में सोलर सिस्टम बिजली और घरेलू भार, जैसे पंखे, टीवी, पानी पंप, आदि के लिए स्थापित किया है।

 

संक्षेप

अगर आप भी अपने घर, ऑफिस, हॉस्पिटल, स्कूल, पेट्रोल पंप, इत्यादी स्थानों पर सोलर लगबाना चाहते है, लूम सोलर के प्रोडक्ट और इनके सर्विस का एक्सपीरियंस पाना चाहते है तो लूम सोलर के ऑफिसियल वेबसाइट www.loomsolar.com और अपने नजदीकी डीलर डिस्ट्रीब्यूटर से सीधा सम्पर्क कर सकते है.  

Leave a comment

ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਧ ਵਿਕਣ ਵਾਲੇ ਉਤਪਾਦ