मात्र 40 रूपये में चलेगा 8 घंटे सोलर वाटर पंप?

सोलर पैनल के फायदें को देखकर लोग इसे अपने बिज़नस में भी लगबाना शुरू कर दिए है. उत्तर प्रदेश के बदायु जो देश की राजधानी, दिल्ली से 250 किलो मीटर की दुरी पर इस्थित है जहाँ पर पहली बार सोलर पैनल मछली पालन बिज़नस (Fish Farming Business) के लिए लगाया गया है.

solar water pump

यहाँ के लूम सोलर पार्टनर, हेमंत कुमार का कहना है कि Residential Meter Connection को हम किसी Commercial काम के लिए प्रयोग नहीं कर सकते है. एग्रीकल्चर मीटर (Agriculture Mater) का खर्च महीने 400 से 500 रुपये तक देना होता है पर Residential और Commercial मीटर का खर्च 7.5 रूपये प्रति यूनिट हर महीने देना पड़ता है. यदि Diesel Engine का प्रयोग करते है तो हमें लगभग 500 रुपये प्रतिदिन का खर्च होता है. इस जरूरत को पूरा करने के लिए हमने सोलर पैनल https://www.loomsolar.com/collections/solar-panels लगाना उचित समझा.

यहाँ पर 7.5 HP के वाटर पंप जिसके लिए 9.5 किलोवाट सोलर पैनल, 20 HP का VFD और इंस्टॉलेशन किट लगाया गया है. इस पुरे सोलर वाटर पंप लगबाने का खर्च लगभग 3,00,000 रूपये हुआ है जो 3 वर्षो में वापश हो जायेगा उसके बाद 25 सालो तक फ्री बिजली मिलेगा. इस सोलर सिस्टम की अधिक जानकारी के लिए लूम सोलर के वेबसाइट https://www.loomsolar.com/ और अपने नजदीकी दुकान से संपर्क करें. 

1 comment

कमल प्रकाश

कमल प्रकाश

मुझे सोलर एजेंसी चाहिए

Leave a comment

ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਧ ਵਿਕਣ ਵਾਲੇ ਉਤਪਾਦ