Patna में खुल रहा है पूरी तरह से सोलर सिस्टम से चलने वाला शॉप

फरीदाबाद/पटना, 14 मई 2022 : बिहार को सोलर एनर्जी को लेकर जागरूकता तेजी से बढ़ रही है। इसका उदाहरण इस बात से देखने को मिलता है कि शनिवार को राजधानी पटना में, पूरी तरह से सोलर सिस्टम से चलने वाले ‘यूएस एंटरप्राइजेज’ का संचालन शुरू होने वाला है।

Best Solar Solution for Patna, Bihar

Patna is Enjoying The Best Solar Energy Solutions with us!

देश की सबसे प्रतिष्ठित सोलर कंपनी ‘लूम सोलर’ के सहयोग से शुरू किए जा रहे इस दुकान की बागडोर स्थानीय महिला उद्यमी उषा आनंद के हाथों में होगी। 

इस मौके पर ‘लूम सोलर’ के सह-संस्थापक और निदेशक, अमोद आनंद भी उपस्थित होंगे और इस एक्सक्लूसिव शॉप के उद्घाटन को लेकर उन्होंने कहा, “2018 में जब हमने लूम सोलर कंपनी की शुरुआत की थी, तो उस समय हमारा एक मकसद था कि हमारा देश के हर शहर में एक डेमोंस्ट्रेशन सेंटर हो, ताकि हम अधिक से अधिक लोगों तक पहुँच पाएं और उनकी मदद कर पाएं। यह सेंटर उस दिशा में पहली नींव होगी।”

इसके अलावा, दानापुर में आज एक ऐसे मैरिज हॉल का भी उद्घाटन किया जाएगा, जो पूरी तरह से सोलर सिस्टम पर आधारित है। इस हॉल में बिजली की जरूरतों को पूरा करने के लिए 100 किलोवाट का सोलर सिस्टम लगाया गया है।

बता दें कि दोनों कार्यक्रम में बिहार के सैकड़ों डिस्ट्रीब्यूटर्स शामिल होंगे और सोलर एनर्जी के फिल्ड में उभर रहे नए मौकों से परिचित होंगे।

क्या है खास 

उषा आनंद ने अपने बिजनेस की शुरुआत सिर्फ 5000 रुपये में की थी और आज वह राज्य की सबसे बड़े डिस्ट्रीब्यूटरों में से एक हैं। बता दें कि वह जिस इलाके में रहती हैं, वहाँ बिजली की भारी समस्या है। आज से कुछ साल पहले जब उनके पति जय आनंद हाइड्रोपोनिक्स के जरिए अपने छत पर खेती शुरू करना चाहते थे, तो उन्हें सोलर सिस्टम की जरूरत महसूस हुई। फिर उन्होंने लूम सोलर के सोलर सिस्टम को अपनाया।

इस कड़ी में, उषा आनंद लूम सोलर की डिस्ट्रीब्यूटर बन गईं। इसके लिए उन्हें सिर्फ 5000 रुपये निवेश करने की जरूरत थी और आज वह बिहार के सबसे अग्रणी महिला उद्यमियों में से एक हैं और उनकी अगुवाई में सैकड़ों डिस्ट्रीब्यूटर्स काम करते हैं।

लूम सोलर के बारे में

लूम सोलर कंपनी की शुरुआत 2018 में हुई थी। इतने कम समय में कंपनी ने सफलता की नई ऊंचाईयों को हासिल किया है। आज कंपनी अत्याधुनिक तकनीकों से लैस सोलर पैनल, लिथियम बैटरी, इन्वर्टर, आदि को बनाने के लिए जानी जाती है। फिलहाल कंपने के साथ देश भर के 3500 से भी अधिक डिस्ट्रीब्यूटर्स जुड़े हुए हैं।

 Also read in English: Loom Solar opens its first 100% solar powered & female owned experience centre in India

Leave a comment

ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਧ ਵਿਕਣ ਵਾਲੇ ਉਤਪਾਦ