दुमका में लगा Shark Bifacial Solar Panel, मिलेगी 24 घंटे बिजली?

दुमका, झारखंड: दुमका झारखंड राज्य के ऐसा जिला है जो मंदिरों की भूमि से प्रसिद्ध है. यह शहर विशाल पहाड़ियों और विदेशी जंगल के भीतर बसा हुआ है जो देवघर से 65 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. 

क्यों लगाया गया सोलर पैनल? [Purpose]

दुमका के 10 – 15 किलोमीटर की दूरी पर बसे ग्रामीण इलाको में आज भी मौसम खराब होने की 10 से 12 घंटे बिजली चली जाती है. इस प्रस्थिति में इन्वर्टर बैटरी भी चार्ज नहीं हो पाती है जिसके कारण घर के उपकरण पंखा, लाइट और मोबाइल चार्जिंग की परेशानी होने लगती है.        

कैसे सोलर सिस्टम का चुनाव किये? [How to select solar system]

shark bifacial solar panel

दुमका के निवासी अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए इंटरनेट की मदद लिए जहां उनको शार्क बाइफेसियल सोलर पैनल (Shark Bifacial Solar Panel) की जानकारी मिली. यह सोलर पैनल दुनिया का सबसे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी सोलर पैनल है जो 530 वाट तक बिजली बनाता है जिससे इन्वर्टर बैटरी बादल वाले मौसम और ज्यदा समय तक बिजली बनाता है. इसके साथ 6 फिट उचाई वाले सोलर पैनल स्टैंड लगाये जिससे सोलर पैनल ज्यादा बिजली बना सके और अपने छत की कोई जगह खराब ना हो.

 

 

कस्टमर के पास पहले से 200 Ah की बैटरी और अलग से एक और 200 Ah की बैटरी लगया गया. यहाँ पर 1 kW MPPT Solar Inverter लगाया गया है जिसपर घर के पंखा, लाइट, टीवी, फ्रिज, लैपटॉप और मोबाइल चार्जिंग दिन और रात चलता है.

पूरी जानकरी कहाँ से मिलेगा?

loom solar

यह ऑफ ग्रिड सोलर सिस्टम दुमका के लूम सोलर डिस्ट्रीब्यूटर Omiyo, Mob: 70041 88533 के द्वारा लगाया गया है और आज के समय में कस्टमर यह सोलर सिस्टम लगाकर खुश है. अब उनको बिजली की जरुरत काफी कम हो गयी है. यदि कोई सोलर पैनल, बैटरी और इन्वर्टर अपने घर, ऑफिस, दुकान, स्कूल, इत्यादि पर लगाना चाहते है, लूम सोलर और लोकल दुकान से संपर्क कर सकते है. 

Leave a comment

সর্বাধিক বিক্রিত পণ্য

Available near you

জনপ্রিয় পোস্ট

  1. Buying a Solar Panel?
  2. Top 10 Solar Companies in India, 2021-22
  3. This festive season, Power Your Home with Solar Solutions in Just Rs. 7000/- EMI!
  4. Top Lithium Battery Manufacturers in World, 2021
  5. How to Buy Solar Panel on Loan?