मात्र 7000 रुपए में 25 साल तक मुफ़्त बिजली - आईए जानें कैसे?

ज़रूरत के रोज़मर्हा के सब उपकरण जैसे कि पंखा, लाइट, TV, फ़्रिज, music system इत्यादि को सौर ऊर्जा या solar power द्वारा 25 साल तक आसानी से चलाए जा सकता है। ज़रूरत है तो एक सही solar solution की और इसके लिए जानकारी लेना बहुत आवश्यक है।

Solar Power System काम कैसे करता है और इसका फ़ायदा क्या है ?

सोलर पॉवर सिस्टम एक साधारण से सिद्धांत पर आधारित एक स्थाई उपकरण है जो सूर्य की रोशनी से बिजली बनाने में सक्षम है। Technology के विकास के चलते, अब तो भारत में सोलर पैनल के दोनो तरफ़ से बिजली बनाने की पहल भी हो चुकी है । कम रोशनी में भी बिजली उत्पन्न करने में भी यह सक्षम है। इससे सोलर पॉवर सिस्टम की विकासशील प्रणाली को और आगे ले जाने का प्रयास निरंतर चल रहा है। इन सब के चलते, सोलर पॉवर सिस्टम एक महत्वपूर्ण उपकरण के रूप में उभर कर आ रहा है|

7000 रुपए में क्या क्या चलेगा?

एक छोटे भारतीय परिवार की औसतन / average बिजली खपत/ consumption देखें जो light load के लिए applicable हो तो लगभग 850W प्रतिदिन के आस पास है | घर के लाइट लोड वाले उपकरण - जिनमें पंखा,लाइट, laptop, Mobile, TV, फ़्रिज, WiFi जैसे अन्य उपकरण आसानी से चलाए जा सकते हैं। 7000 रुपए की मासिक EMI आपको बिजली की कमी कभी महसूस नहीं होने देगी।

कैसे लगवायें और कहाँ से ख़रीदें सोलर पैनल?

सोलर पैनल लगवाने के लिए ज़रूरी है, घर की छत पर जगह होना। अगर छत पर जगह नहीं है तो elevated सोलर पैनल लगाने का प्रावधान है। सोलर पॉवर सिस्टम लगवाना एक सरल और सार्थक प्रावधान है इसके लिए आप https://www.loomsolar.com/collections/navratri-sale अधिक जानकरी ले सकते हैं.

4 comments

Manish

Manish

9953151925

Sunil manjare

Sunil manjare

Sir I am interested

Sattu Sattukumawat

Sattu Sattukumawat

7354487298

Vinod Kumar Chauhan

Vinod Kumar Chauhan

I am interested loom soler for my residence.

Leave a comment

সর্বাধিক বিক্রিত পণ্য

জনপ্রিয় পোস্ট

  1. Buying a Solar Panel?
  2. Top 10 Solar Companies in India, 2021-22
  3. This festive season, Power Your Home with Solar Solutions in Just Rs. 7000/- EMI!
  4. Top Lithium Battery Manufacturers in World, 2021
  5. How to Buy Solar Panel on Loan?